Now Reading
झारखंड / बजट सत्र का पांचवां दिन; इरफान अंसारी के बयान पर सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा

झारखंड / बजट सत्र का पांचवां दिन; इरफान अंसारी के बयान पर सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा

रांची. विधानसभा बजट सत्र के पांचवें दिन भी गुरुवार को सदन कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा विधायकों ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी द्वारा बुधवार को सदन के बाहर दिए गए बयान पर हंगामा किया। बताते चलें कि इरफान ने बुधवार को कहा था कि ‘भाजपा विधायक सदन में कुत्ते की तरह भौंक रहे’ इसी बयान पर भाजपा विधायकों ने हंगामा किया। हंगामे के बाद स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं, सदन में नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर भी भाजपा के विधायक अड़े हुए हैं। विपक्षी विधायकों का कहना है कि जबतक बाबूलाल मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता की मान्यता नहीं दी जाएगी, सदन नहीं चलने दिया जाएगा।

इरफान की विधायकी खत्म हो, कांग्रेस माफी मांगे : भाजपा
सदन में इरफान अंसारी के बयान पर भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, भानु प्रताप शाही सहित अन्य विधायकों ने स्पीकर से इरफान अंसारी की सदस्यता रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र के दौरान भी आपने इरफान अंसारी से माफी मांग ने को कहा था लेकिन उन्होंने अड़ियल रवैया अपनाते हुए माफी मांगने से इनकार कर दिया था। उधर, भाजपा विधायकों की मांग पर पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि इरफान ने सदन के बाहर जो कुछ कहा है उस पर सदन में बहस नहीं हो सकती। इसके लिए कोर्ट सहित तमाम रास्ते हैं, विपक्ष के विधायक उसे अपनाए।

बुधवार को सदन के अंदर बाबूलाल मरांडी काे प्रतिपक्ष के नेता की मान्यता काे लेकर विपक्ष के विधायक हंगामा कर रहे थे। विपक्षी विधायकों के हंगामे के बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया था। उस दौरान सदन के बाहर कांग्रेस के विधायक डाॅ. इरफान अंसारी ने कहा कि सदन में विपक्ष का अाचरण ठीक नहीं था। विपक्ष के लाेग अासन के सामने जाकर कुत्ते की तरह भाैंक रहे थे। यह अाेछी हरकत है। विपक्ष जानबूझकर सदन काे बाधित कर रहा है। अादिवासी सीएम काे परेशान किया जा रहा है। श्वेत पत्र फाड़ा गया है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top