Now Reading
राज्यसभा में बोले हर्षवर्धन- विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित

राज्यसभा में बोले हर्षवर्धन- विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज चौथा दिन है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन राज्यसभा में कोरोना वायरस पर बयान दे रहे हैं. उन्होंने कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि की है. डॉ हर्षवर्धन इसके बाद लोकसभा में भी बयान देंगे. वहीं, दोनों सदनों की अब तक की कार्यवाही हंगामे के भेंट चढ़ी है. सत्र के तीनों दिन विपक्ष ने दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा किया. विपक्ष दिल्ली हिंसा पर अभी चर्चा की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार होली के बाद चर्चा के लिए तैयार है.

    • ‘जांच के लिए 19 और लैब बनाई जा रही’
      हॉ हर्षवर्धन ने कहा कि चीन के वुहान से भारतीयों को बचाया गया है. वहां से आए लोगों के टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. चीन, जापान, इटली जाने वाले लोगों का वीजा रद्द कर दिया गया है. जब तक जरूरी ना हो चीन, इटली ना जाएं. राज्यों की मदद के लिए मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की है. कोरोना वायरस के मामलों की जांच के लिए 19 और लैब बनाई जा रही है. कोरोना को लेकर सरकार WHO के संपर्क में है.
    • यात्रियों की अलग-अलग जगह पर स्क्रीनिंग’
      डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के 29 मामले सामने आए हैं. केरल के 3 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली से एक मरीज पॉजिटिव पाया गया, जो इटली से आया था. ग्रुप ऑफ मिनिस्टर कोरोना वायरस के मामलों पर नजर बनाया हुआ है. प्रधानमंत्री कार्यालय भी नजर बनाया हुआ है. उन्होंने कहा कि 4 मार्च तक 6,11,176 यात्रियों की अलग-अलग जगह पर स्क्रीनिंग हो चुकी है.
    • राज्यसभा में कोरोना वायरस का मुद्दा उठा है. कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने मुद्दा उठाया है. इस वक्त डॉ हर्षवर्धन राज्यसभा में बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के सभी मामलों की निगरानी की जारी है. देश में अबतक कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि हुई है. विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं. सभी मामलों पर सरकार नजर बनाई हुई है. इटली से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

      लोकसभा की कार्यवाही आज भी हंगामे के साथ शुरू हुई. विपक्ष के सांसद लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. सदन में हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला दुखी हैं.विपक्ष के सांसद ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगा रहे हैं. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं.

      देश में कोरोना के 29 मामले

      स्वास्थ्य मंत्री संसद में ऐसे समय बयान देंगे जब देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है.  मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. देश में अबतक कोरोना के 29 मरीज कंफर्म हो चुके हैं, लेकिन इनमें से तीन पहले ही ठीक होकर घर जा चुके हैं. यानि देश इस वक्त 26 मरीजों को लेकर गंभीर है. इनमें भी इटली के वो 16 सैलानी शामिल हैं, जो राजस्थान गए थे.
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top