Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनदेश

भाजपा सांसद की कार बैरियर से टकराई, अनहोनी की आशंका पर सुरक्षाबलों ने राइफलें भी तान दीं

नई दिल्ली. संसद में बजट सत्र के दूसरे दिन की शुरूआत से पहले ही हड़कंप मच गया। यहां संसद परिसर में प्रवेश के दौरान कौशांबी (उत्तर प्रदेश) से सांसद और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर की गाड़ी बैरियर से टकरा गई। यह टकराव इतना तेज था कि सांसद की गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। अनहोनी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया। सांसद की कार को चारों तरफ से जवानों ने घेर लिया। राइफलें भी तान दीं। सांसद का पहचान पत्र देखने के बाद हालात सामान्य हुए।

सुरक्षाबलों को लगा- कोई गलत तरीके से कर रहा है प्रवेश
सांसद सोनकर की कार बैरियर से टकराते ही संसद परिसर की सुरक्षा में तैनात जवान सतर्क हो गए। जवानों को लगा कि कोई गलत तरीके से संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहा है। हालांकि बाद में मालूम चला की यह हादसा ड्राइवर की गलती के चलते हुआ। मामले की जांच भी शुरू हो गई है।

2001 में संसद पर हुआ था हमला
13 दिसंबर 2001 में संसद भवन पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। दो गाड़ियों से आतंकी संसद परिसर में घुस आए थे। उनके पास बड़ी संख्या में हथियार थे। इस हमले में नौ सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। तब संसद में प्रधानमंत्री से लेकर सभी बड़े मंत्री, सांसद मौजूद थे।

Leave a Reply