Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनदेश

केजरीवाल पहली बार मोदी से मिले, दिल्ली हिंसा और कोरोनावायरस की तैयारियों पर चर्चा हुई

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, दोनों के बीच दिल्ली हिंसा, कोरोनावायरस की तैयारियों और हिंसा के बाद पुनर्वासन पर चर्चा की। पिछले महीने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने और सीएम बनने के बाद केजरीवाल प्रधानमंत्री से पहली बार मिले। दोनों नेताओं की मुलाकात संसद में हुई। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में 62 सीटें जीती थीं।

दिल्ली में पिछले हफ्ते हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 47 हो चुकी है। करीब 200 लोग घायल हैं। इनका दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

शाह से मुलाकात कर चुके हैं केजरीवाल
दिल्ली चुनाव नतीजे के बाद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा था, “माननीय गृह मंत्री से अच्छी मुलाकात हुई। दिल्ली के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर हमने चर्चा की। हम दोनों ने तय किया है कि राष्ट्रीय राजधानी के विकास के लिए हम मिलकर काम करेंगे।”

भाजपा को शिकस्त
दिल्ली चुनाव में आप ने कुल 70 में से 62 सीटें जीतीं। भाजपा को महज 8 सीटें मिलीं। कांग्रेस का लगातार दूसरी बार खाता भी नहीं खुल सका। खास बात ये है कि दिल्ली चुनाव में अमित शाह ने ही भाजपा की कमान संभाली थी। केजरीवाल ने भाजपा के कई नेताओं पर भड़काऊ भाषण का आरोप लगाया था। शाह ने कहा था कि भले ही उनकी पार्टी चुनाव हार गई हो लेकिन वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है।

Leave a Reply