Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनदेश

पैसेंजर से भरी बस पलटी, 5 लोगों की मौत, कई घायल

राजसमंद. राजस्थान के राजसमंद में रविवार की सुबह यात्रियों से भरी एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना दिवेर थाने के मादा की बस्सी इलाके की है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस पलटने से 5 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं आधा दर्जन से ज्यादा यात्री जख्मी हो गए. दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए तत्काल देवगढ़ सीएचसी भेजा गया है. राजसमंद में बस दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख प्रकट किया है.

सीएम अशोक गहलोत ने बस दुर्घटना के तुरंत बाद किए गए अपने ट्वीट में हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की. उन्होंने इस बाबत किए गए अपने ट्वीट में राजसमंद में एनएच 8 पर हुए बस हादसे की खबर को दुखद बताया. सीएम गहलोत ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है, साथ ही कहा कि ईश्वर इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दे. बस हादसे में जख्मी हुए लोगों को लेकर सीएम ने जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है.राजस्थान में पिछले एक सप्ताह में बस दुर्घटना की यह तीसरी खबर है. राजसमंद बस हादसे से पहले बीती 26 फरवरी को बूंदी में यात्रियों से भरी एक बस मेज नदी में गिर गई थी. बस के नदी में गिरने से 3 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई थी. प्रारंभिक जांच में इस बस के भी अनियंत्रित होकर नदी में गिरने की बात सामने आई थी. इसके अलावा 28 फरवरी को उदयुपर में एक निजी बस बेकाबू होकर पलट गई. शुक्रवार की सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए थे.

इससे पहले राजसमंद में ही पिछले महीने हुई बस दुर्घटना में भी एक शख्स की जान चली गई थी, जबकि कई अन्य जख्मी हो गए थे. इसी साल जनवरी में खेड़ा जस्सा नेशनल हाईवे 8 पर एक मिनी बस और ट्रक की भिड़ंत हो जाने से बस में सवार पंचायत चुनाव की ड्यूटी से लौट रहे आरओ जगदीश चंद आमेट की मौत हो गई. करीब आधा दर्जन चुनावी कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के परखच्चे उड़ गए.

Leave a Reply