Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनराज्य

नृपेंद्र मिश्र ने किए रामलला के दर्शन:तय हो सकती है मंदिर निर्माण की तारीख

अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट की शनिवार को अहम बैठक होने जा रही है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के गठन के बाद से ही मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आ गई है। इसी कड़ी में मंदिर निर्माण समिति के सचिव नृपेंद्र मिश्र भी बैठक में शामिल होने अयोध्या पहुंच गए हैं। मिश्र ने सबसे पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन किए इसके बाद राम जन्मभूमि परिसर का जायजा लिया। बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद पहली बार नृपेंद्र मिश्र अयोध्या का दौरा कर रहे हैं। इसके पूर्व ट्रस्ट के कई सदस्य अयोध्या का दौरा कर चुके हैं। मिश्रा ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगे। बताया जा रहा है उनकी मौजूदगी में होने वाली बैठक में मंदिर निर्माण तारीख पर अंतिम मुहर लग सकती है।

राम मंदिर निर्माण तारीख हो सकती है घोषित

राम मंदिर का निर्माण किस तारीख से शुरू होगा इसे लेकर देशभर में चर्चा जारी है। इस बीच शनिवार को ट्रस्ट के सदस्यों की होने वाली बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव रह चुके नृपेन्द्र मिश्र भी शामिल होने जा रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक में निर्माण तारीख तय हो जाएगी। संभावना है कि रामनवमी या फिर अक्षय तृतिया में से किसी एक दिन मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नृपेंद्र मिश्र 4 मार्च तक उत्तर प्रदेश में ही रहेंगे। इस दौरान 3 और 4 मार्च को राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में मिश्रा राम मंदिर निर्माण की रुपरेखा ट्रस्ट के सामने रखेंगे। जिस पर ट्रस्ट द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply