Now Reading
बांधवगढ़ में पलटी पर्यटकों से भरी जिप्सी, थोड़ी दूर पर बैठा था बाघ

बांधवगढ़ में पलटी पर्यटकों से भरी जिप्सी, थोड़ी दूर पर बैठा था बाघ

उमरिया। शनिवार की सुबह बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितोली जोन में पर्यटकों से भरी एक जिप्सी पलट गई। जिप्सी के पलटने से उसमें सवार 4 पर्यटक घायल हो गए। घटना में चालक और गाइड को भी चोट आई है। घटना के दौरान घटनास्थल से कुछ दूरी पर बाघ भी था। घायल पर्यटकों को पहले जिला अस्पताल उमरिया भेजा गया और फिर यहां से उन्हें जबलपुर भेज दिया गया। हालांकि किसी भी पर्यटक की हालत चिंताजनक नहीं है।

घटना में पर्यटक देवाशीष भट्टाचार्य, अमरेंद्र मंडल, मनोज हलदर और शुक्ला पाल शामिल हैं। साथ ही जिप्सी चालक पंकज को भी हल्की चोट लगी है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब खितोली में जिप्सी चालक पंकज अपनी जिप्सी को लेकर आगे बढ़ गया लेकिन आगे जाने के बाद उसे पता चला कि पीछे बाघ की साइटिंग हो रही है। पंकज ने जिप्सी को तेजी से बैक किया और वापसी के लिए मुड़ा इसी दौरान जिप्सी स्लिप कर गई और पलट गई।

 

जिप्सी के पलटते ही पार्क में भगदड़ की स्थिति बन गई। घटनास्थल पर मौजूद दूसरे जिप्सी चालक मदद के लिए आगे बढ़े और पर्यटकों को उठाकर उनकी स्थिति का जायजा लिया। बाद में जिप्सी को भी सीधा कर दिया गया। इसके बाद घायल पर्यटकों को ताला लाया गया और ताला से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद इन पर्यटकों को जबलपुर भेज दिया गया।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top