Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनदेश

आईएएस अधिकारी और कारोबारियाें के यहां इनकम टैक्स ने मारा छापा

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने रायपुर मेयर एजाज ढेबर सहित आईएएस अधिकारी व कारोबारियों के ठिकाने पर छापे मारे हैं। यह कार्यवाही मेयर के होटलों पर भी की जा रही है। टीम सभी जगहों से आय व्यय का लेखा-जोखा जुटा रही है। आयकर विभाग को यहां बड़ी टैक्स चोरी की आशंका है।

रायपुर के मेयर एजाज ढेबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रायपुर में संचालित ढेबर के होटल सहित ढेबर प्लाजा में जांच के लिए पहुंची है। कारोबार से संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मेयर ढेबर के अलावा करीब शराब कारोबारी पप्पू भाटिया और एक आईएएस अधिकारी सहित एक दर्जन स्थान पर कार्रवाई जा रही है। इसमें कई रसूखदारों के नाम भी शामिल हैं।

लक्ष्मी मेडिकल स्टोर ने 7.5 करोड़ रुपए सरेंडर किए
दवाई करोबारी लक्ष्मी मेडिकल ने आयकर विभाग को 7.50 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने लक्ष्मी मेडिकल के कई ठिकानों पर चार दिन पहले छापा मार कई सालों के रिकॉड खंगाले थे। तीन दिनों तक चली कार्रवाई में करोड़ों के अघोषित संपत्ति का ब्यौरा मिला था। जांच के दौरान सर्वे में प्रॉफिट कम दिखाए जाने के साथ, कैश में ज्यादा कारोबार करने और बोगस खर्चे दिखाने की बातें सामने आई थी।

Leave a Reply