Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनदेश

मृतक संख्या 20 पहुंची, केजरीवाल ने की सेना बुलाने की मांग

नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए विरोधी हिंसा में बुधवार सुबह तक 20 लोगों की मौत हो गई, 250 जख्मी हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अब हालात काबू करने की जिम्मेदारी एनएसए अजीत डोभाल संभालेंगे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को रिपोर्ट करेंगे। आज मोदी कैबिनेट की मीटिंग भी होगी। अमित शाह इसमें दिल्ली के हालात पर रिपोर्ट पेश करेंगे। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 12.30 बजे एक वकील की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई की। मुस्तफाबाद हिंसा में घायल लोगों को यहां के अल हिंद अस्पताल से किसी बड़े हॉस्पिटल शिफ्ट करने के आदेश दिए।

गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार सुबह शाहदरा हिंसा में घायल डीसीपी अमित शर्मा के परिवार से फोन पर बातचीत की। शाह ने शर्मा की सेहत के बारे में उनके परिजनों से जानकारी ली।

अमित शाह देंगे कैबिनेट को जानकारी
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बुधवार को प्रधानंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग होगी। इसमें गृहमंत्री अमित शाह कैबिनेट को दिल्ली के हालात से अवगत कराएंगे। इस दौरान दिल्ली पुलिस की रणनीति पर भी चर्चा होगी। एसएन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया है। माना जा रहा है कि वे ही दिल्ली के अगले पुलिस मुखिया होंगे। वर्तमान पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। यह 29 फरवरी को समाप्त हो रहा है। श्रीवास्तव दिल्ली में लंबे वक्त विभिन्न पदों पर तैनात रहे हैं।

डोभाल संभालेंगे दिल्ली में अमन बहाली की जिम्मेदारी
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) दिल्ली में हालात काबू करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। वे प्रधानमंत्री और कैबिनेट को रिपोर्ट करेंगे। मंगलवार देर रात डोभाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और स्पेशल सीपी एसएन. श्रीवास्तव के साथ जाफराबाद और सीलमपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। स्थानीय लोगों से बातचीत की। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, अफसरों के साथ मीटिंग में डोभाल ने साफ कर दिया कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पर्याप्त पुलिस और अर्द्धसैनिक बल तैनात किए जाएंगे।

Leave a Reply