Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनदेशराजनीतिराज्य

आप दिल्ली में कराएगी हर मंगल को हनुमान चालीसा का पाठ

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी एक बार फिर भारी बहुमत से सत्‍तासीन हो चुकी है, लेकिन हनुमानजी को लेकर राजनीति खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है.

अब आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सुंदरकांड का पाठ कराया जाएगा. आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ करवाया जाएगा. आज से ही इसकी शुरुआत की जा रही है.

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ऐलान किया कि आज मंगलवार को चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन के पास प्राचीन शिव मंदिर में सुंदरकांड का पाठ कराया जाएगा.

हालांकि, सौरभ भारद्वाज ने यह नहीं बताया कि सुंदरकांड पाठ का आयोजन आम आदमी पार्टी करेगी या फिर दिल्‍ली सरकार.

दिल्‍ली चुनाव के दौरान मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में हनुमान चालीसा पढ़ते हुए वीडियो ट्वीट किया था. इसे लेकर बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा था कि हनुमान चालीसा पढ़ने से कुछ नहीं होगा. वे चुनाव हार रहे हैं. बीजेपी के सांसद रवि किशन ने कहा था, अरविंद केजरीवाल को अचानक शाहीनबाग में बिरयानी खिलाने के बाद अब उनको याद आ गया कि मैं हिन्दू हूं. हनुमान जी को अब ये बुड़बक नहीं बना सकते, हनुमान चालीसा पढ़ें या पेड़ पर उल्टा लटक जाएं ये चुनाव वो हार रहे हैं.

रवि किशन ने कहा था, शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के कारण कई जिंदगियां थम सी गई हैं. सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जा रही है. बीजेपी 20 साल के वनवास के बाद दिल्ली में लौटने वाली है.

Leave a Reply