Now Reading
नाले में उतरे मंत्री; नगर पालिका सीएमओ के पैर छुए, बोले-इसे भी साफ करा लिया करो

नाले में उतरे मंत्री; नगर पालिका सीएमओ के पैर छुए, बोले-इसे भी साफ करा लिया करो

भिंड. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को भिंड आए। वे यहां राशन दुकानाें का निरीक्षण करने थे, लेकिन भवानीपुरा में गंदे नाले काे देखकर सफाई के लिए उन्होंने खुद ही फावड़ा उठा लिया। वे नाले का मलबा निकालने में जुट गए। इस बीच शहर के अन्य लोग भी कचरा गाड़ी न आने और गलियों में सफाई न होने की शिकायत लेकर पहुंच गए। इस पर मंत्री का गुस्सा हाे गए। उन्होंने नपा सीएमओ सुरेंद्र शर्मा को पहले तो फटकार लगाई फिर अचानक झुककर उनके पैर छूते हुए कहा कि इस नाले को भी साफ करा दिया करो। ऐसा करोगे तो जनता पर आपकी बड़ी कृपा होगी। मंत्री के अचानक इस तरह के व्यवहार से सीएमओ शर्मिंदगी से पानी-पानी हो गए।

तोमर अचानक वाॅर्ड क्रमांक 26 के भवानीपुरा में चोक नाले को देखकर चौंक गए। इसी बीच शहर के अन्य लोग भी कचरा गाड़ी न आने और गलियों में सफाई न होने की शिकायत लेकर पहुंच गए। इस पर मंत्री का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने नपा सीएमओ को पहले तो फटकार लगाई। तोमर ने कहा कि अफसरों को अपना कर्तव्य याद रखना चाहिए। इधर, सीएमओ का कहना है कि मंत्रीजी ने मुझसे पूछा कि ये नाला इतना गंदा क्यों हैं। मैंने कहा कि शहर बड़ा हो गया है और सफाईकर्मियों की संख्या कम है। आपके सहयोग से कुछ कर्मचारी मिल जाएं तो बड़ा सहयोग होगा। इस पर मंत्री ने मुझे सफाई कर्मी दिलाने का आश्वासन दिया है।

मंत्री ने निरीक्षण के लिए कहा तो बेहोश हो गईं जेएसओ
वाॅर्ड क्रमांक 26 की राशन की दुकान को चेक करते हुए अचानक मंत्री प्रद्युम्न सिंह की नजर जेएसओ पूजा तोमर पर पड़ी। उन्होंने डीएसओ से पूछा कि यह कौन हैं। इस पर जेएसओ पूजा तोमर ने स्वयं का परिचय दिया। इस पर मंत्री ने पूछा कि आप शहर में पदस्थ हैं। उन्होंने जवाब दिया कि नहीं ग्रामीण में। इस पर मंत्री बोले चलो आपके क्षेत्र की भी दुकानें चेक करते हैं। इसके बाद मंत्री अफसरों को दुकानों के संबंध में निर्देश देने लगे। इधर जेएसओ पूजा तोमर बेहोश हो गई। उन्हें आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि उन्होंने बाद में बताया कि धूप अधिक होने की वजह से उनका स्वास्थ्य गड़बड़ा गया था।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top