Now Reading
दिल्ली चुनाव: संजय सिंह ने EVM की सुरक्षा पर उठाए सवाल

दिल्ली चुनाव: संजय सिंह ने EVM की सुरक्षा पर उठाए सवाल

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने कहा कि उन 30 स्ट्रांग रूम के बाहर वह अपने कार्यकर्ताओं को तैनात करेगी जहां ईवीएम मशीनें रखी गई हैं. यह कदम मंगलवार को मतगणना वाले दिन तक मशीनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए उठाया गया है. आप के एक पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ शनिवार रात बैठक की. बाद में आप नेता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता पूरी राष्ट्रीय राजधानी में स्ट्रांग रूम के बाहर ही मौजूद रहेंगे और नजर रखेंगे.

 

संजय सिंह ने EVM की सुरक्षा पर उठाए सवाल

 

हर बार चुनाव में EVM की चर्चा जरूर होती है. दिल्ली चुनाव में भी वोटिंग के बाद अब EVM का मुद्दा उठ चुका है. बीजेपी की तरफ से EVM का बहाना न ढूंढने की बात कही गई तो आम आदमी पार्टी की तरफ से ट्वीट करके EVM की सुरक्षा पर चिंता जताई जाने लगी. आप नेता संजय सिंह ने EVM की सुरक्षा पर उठाए सवाल हैं.

बता दें कि दिल्ली में चुनाव खत्म होने के बाद लगभग सभी एग्जिट पोल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया है. ABP न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल में दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी को 51 से 65 सीटें. बीजेपी को 3 से 17 और कांग्रेस को शून्य से 3 सीटें मिलने का अनुमान है. इसके औसत को देखें तो AAP को 58, बीजेपी को 10 और दो सीट कांग्रेस को मिल सकती है.

 

एबीपी एक्जिट पोल के मुताबिक, 2015 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट प्रतिशत का नुकसान हो सकता है. बीजेपी फायदे में दिख रही है. कांग्रेस के वोट प्रतिशत में कोई खास बदलाव नहीं होता दिख रहा है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top