Now Reading
राम मंदिर ट्रस्ट: ट्रस्ट पर तकरार

राम मंदिर ट्रस्ट: ट्रस्ट पर तकरार

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बनाए गए ट्रस्ट पर बवाल शुरू हो गया है. श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में पुराने लोगों को शामिल ना किए जाने से राम जन्मभूमि से जुड़े महंत नाराज हैं. वो इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे. उन्होंने सरकार पर अन्याय का आरोप लगाया. इस मामले में दिगम्बर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने आज संतो का बैठक बुलाई है. बैठक में आगे का फैसला होगा.

नाराज संत महंत सुरेश दास ने कहा कि सरकार ने संतो का अपमान किया है. हमने एक बैठक बुलाई है, जिसमें सारे संत शामिल होंगे. पूरे देश के संत फोन कर रहे हैं. हम बैठक में आगे की कार्यवाही करेंगे. अगर जरूरत हुई तो आंदोलन होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कहा था कि नृत्य गोपाल दास शामिल होंगे.

वहीं, प्रयागराज में ज्यादातर संत इस बात से खुश हैं कि सरकार ने बनाई अपनी कमेटी में ऐसे लोगों को रखा है जिनका सियासत से कोई नाता नहीं है. हालांकि नृत्य गोपाल दास सरीखे कुछ लोगों को शामिल नहीं करने पर संतो ने कहा कि इन्हें होना चाहिए था, लेकिन उनका मतलब मंदिर बनने से है. किसी ट्रस्ट से नहीं है, किसी समिति से नहीं है.

अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास

अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अनशन पर बैठ गए हैं. उन्होंने अन्न व जल सब त्याग दिया है. महंत परमहंस दास राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक और परमाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जब तक संघ प्रमुख को ट्रस्ट का संरक्षक नहीं बनाया जाएगा तब तक वे अनशन पर रहेंगे.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top