Now Reading
कमलनाथ सरकार ला रही है मंदिरों की ज़मीन बेचने का प्रस्ताव

कमलनाथ सरकार ला रही है मंदिरों की ज़मीन बेचने का प्रस्ताव

भोपाल. कमलनाथ सरकार आज कैबिनेट में एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव ला रही है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदिरों की जमीन बिल्डर्स को बेची जाएगी. प्रस्ताव तैयार है जो आज होने वाली कैबिनेट बैठक (Cabinet Meet) में रखा जाएगा. बिल्डर्स इस पर मकान-दुकान कुछ भी बना सकते हैं. जमीन बेचने पर जो पैसा मिलेगा वो मंदिर, जिला प्रशासन और सरकारी खजाने में जाएगा. भोपाल में संघ की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है. इसमें बीजेपी और संघ (RSS) के कई बड़े नेता शामिल होंगे. जबलपुर हाईकोर्ट में ओबीसी आरक्षण (OBC RESERVATION) 27 फीसदी करने के मामले पर आज सुनवाई है.

कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने प्रदेश के मंदिरों की जमीन बिल्डरों को देने का प्रस्ताव तैयार किया है. सरकार इस प्रस्ताव को मंगलवार पांच फरवरी को होने वाली कैबिनेट की बैठक में लेकर आ रही है. बिल्डर्स इस जमीन पर निर्माण कार्य कर उसे बेच सकते हैं. इससे जो पैसा मिलेगा वो मंदिर, जिला और राज्य सरकार के देवस्थान कोष में जाएगा. इसके पीछे सरकार की मंशा है कि ऐसा करने से मंदिरों की प्राइम लोकेशन वाली बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण और कब्जे से बचाया जा सकेगा.

OBC आरक्षण पर आज सुनवाई
मध्य प्रदेश में ओबीसी को 27% आरक्षण देने के मामले में आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई होना है. कमलनाथ सरकार के इस आरक्षण बढ़ाने के फैसले के खिलाफ लगी याचिकाओं पर कोर्ट आज सुनवाई करेगा. MPPSC की भर्ती प्रक्रिया में बढ़े हुए आरक्षण पर HC रोक लगा चुका है.भर्ती की अंतिम सूची HC के आदेश के बाद ही जारी करने के निर्देश हैं. कमलनाथ सरकार ने मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी में ओबीसी का आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 फीसदी करने का फैसला किया था.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top