Now Reading
बजट के अगले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी गिरावट

बजट के अगले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी गिरावट

नई दिल्ली. बजट के अगले दिन यानी रविवार को आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों  में बड़ी गिरावट आई है. तेल कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल की कीमतों (Petrol Prices) में 9 पैसे प्रति लीट की कटौती की है जबकि डीजल का भाव (Diesel Prices) 8 पैसे प्रति लीटर घटा है. राजधानी दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल के लिए 73.10 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. वहीं. एक लीटर डीजल के लिए 66.14 रुपये चुकाने होंगे.  बता दें कि वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को पेश किया. वित्त मंत्री ने बजट में टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स (Income Tax) अदा करने के दो विकल्प दिए. नए विकल्प में टैक्स की दरें कम हैं लेकिन किसी भी टैक्स छूट का नहीं ले पाएंगे लाभ.

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम
>> IOC की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल के दाम 73.10 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं, डीज़ल की कीमतें गिरकर 66.14 रुपये प्रति लीटर है.

>> मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 78.74 रुपये प्रति लीटर है. साथ ही, डीज़ल की कीमतें 69.34 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 75.76 रुपये प्रति लीटर, डीज़ल 68.51 रुपये प्रति लीटर है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top