Now Reading
वुहान से 330 लोगों को लेकर एयर इंडिया का दूसरा विमान दिल्ली पहुंचा

वुहान से 330 लोगों को लेकर एयर इंडिया का दूसरा विमान दिल्ली पहुंचा

नई दिल्ली/बीजिंग. चीन के वुहान में फंसे 330 लोगों को लेकर एयर इंडिया का दूसरा विमान रविवार को दिल्ली पहुंचा। इनमें 323 भारतीय और 7 मालदीव के नागरिक हैं। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि हमारे नागरिक भी कुछ दिनों के लिए दिल्ली के कैंप में निगरानी में रखे जाएंगे। उधर, केरल में आज कोरोनावायरस का दूसरे मामला सामने आया है। अधिकारियों के मुताबिक, युवक कुछ दिनों पहले चीन से लौटा था। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इससे पहले 30 जनवरी को केरल में पहले मामले की पुष्टि हुई थी। वहीं, चीन में शनिवार तक की 304 लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि पीड़ित युवक को अलापुझा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक हमें नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी से उसकी रिपोर्ट नहीं मिली है। ऐसी संभावनाएं हैं कि वह कोरोनावायरस से पीड़ित है, लेकिन हम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इसकी पुष्टि कर सकते हैं।

 

शनिवार को 324 भारतीय एयर इंडिया की पहली फ्लाइट से दिल्ली लाए गए थे। अधिकारियों के मुताबिक, चीन में शनिवार तक कोरोनावायरस के संक्रमण के अब तक 14,380 मामले सामने आ चुके हैं। चीन के 31 प्रांत कोरोना की चपेट में हैं। हुबेई में 24 घंटे में 45 लोगों की मौत हुई। शनिवार को 4,562 नए मामले सामने आए। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 31 जनवरी को कोरोनावायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया।

दिल्ली पहुंचे यात्री 14 दिनों तक निगरानी में रहेंगे

शनिवार को दिल्ली पहुंचे 324 यात्रियों में से 104 को दिल्ली के छावला स्थित आईटीबीपी सेंटर और 220 को सेना द्वारा मानेसर में तैयार शिविर ले जाया गया। वहां सभी को करीब 14 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे रोकथाम के लिए चीन की सरकार और जनता का समर्थन किया है। उन्होंने शुक्रवार को चीन के विदेश मंत्री वांग यी से फोन पर बात की और उन्हें वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने में चीन के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top