Thursday, October 22, 2020
ताज़ातरीनदेश

वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान- LIC में अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

वित्त मंत्री ने ऐलान किया है कि सरकार LIC में अपने हिस्से को बेचेगी. वित्त मंत्री के इस ऐलान के साथ ही विपक्ष की ओर से हंगामा किया गया. वित्त मंत्री ने कहा कि 15वें वित्त आयोग ने अपनी रिपोर्ट दे दी है, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया गया है.
वित्त मंत्री ने कहा कि 2020-21 के लिए जीडीपी का अनुमान 10 फीसदी का है. इस वित्तीय वर्ष में खर्च का अनुमान 26 लाख करोड़ रुपये का है.IDBI बैंक की शेष पूंजी को स्टॉक एक्सचेंज में बेचा जाएगा. वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि बैंकों में लोगों की जमा 5 लाख रुपये तक की राशि अब सुरक्षित रहेगी. पहले ये सीमा सिर्फ 1 लाख रुपये की थी.

 

निर्मला बोलीं- राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा, हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में ऐलान किया कि ऐतिहासिक धरोहर के लिए 3000 करोड़ का पैकेज दिया जाएगा. बड़े शहरों में स्वच्छ हवा के लिए 4400 करोड़ रुपये का ऐलान किया गया है. एक अच्छे देश को चलाने के लिए जिन बिंदुओं का जिक्र जरूरी है, मोदी सरकार ने उन सभी को पूरा किया है.
वित्त मंत्री ने कहा कि देश में सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है. पीएम मोदी की अगुवाई में हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त रही है.
अपने भाषण में टैक्सपेयर्स के लिए वित्त मंत्री ने कहा कि देश में टैक्स के नाम पर उगाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, टैक्सपेयर्स के लिए सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं. कंपनी अधिनियम में संशोधन किया जाएगा. नॉन गैजेट पोस्ट के लिए कॉमन टेस्ट करवाया जाएगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी का प्रस्ताव रखा जाएगा.

Leave a Reply