Now Reading
वुहान से 324 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान दिल्ली पहुंचा

वुहान से 324 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान दिल्ली पहुंचा

नई दिल्ली. कोरोनावायरस के डर के बीच चीन के वुहान में फंसे 324 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का डबल डेकर जंबो 747 विमान शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचा। इनमें 211 छात्र और 3 नाबालिग शामिल हैं। इन्हें 14 दिनों के लिए दिल्ली स्थित आईटीबीपी के छावला कैंप और हरियाणा के मानेसर स्थित सेना के कैंप भेजा गया। इससे पहले वुहान एयरपोर्ट से विमान को उड़ान भरने में थोड़ी देरी हुई। चीनी अधिकारियों ने स्क्रीनिंग के दौरान शरीर का तापमान ज्यादा होने के कारण 6 भारतीयों को विमान में नहीं बैठने दिया।

बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक चीन में रह रहे अन्य नागरिकों को लाने के लिए कुछ दिनों में अन्य विमान भेजा जाएगा। वहीं, भारत पहुंचे सभी भारतीय छात्रों की एयरपोर्ट पर आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल सर्विसेज (एएफएमएस) और एयरपोर्ट हेल्थ अथॉरिटी की संयुक्त टीम द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें मानेसर के शिविर ले जाया जाएगा। कोरोनावायरस से संक्रमित होने पर मरीज को दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। भारतीयों को निकालने के लिए चीन के प्रयास की भारत ने सराहना की है।

चीन में मृतकों की संख्या 259 हुई

उधर, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 259 हो गई है वहीं 11,791 लोग इस संक्रमण की चपेट में हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी। आयोग ने कहा, “31 जनवरी की मध्यरात्रि तक स्वास्थ्य आयोग को 31 प्रांतों से 11,791 लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाए जाने की सूचना मिली है जिसमें से 1,795 लोगों की हालत गंभीर है। 17,988 से अधिक लोगों में कोरोनावायरस का संदेह पाया गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के 2,100 के नए मामले सामने आए हैं।”

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top