Now Reading
हड़ताल: बैकों में तीन दिन लटका रहेगा ताला, लोग हो रहे परेशान 

हड़ताल: बैकों में तीन दिन लटका रहेगा ताला, लोग हो रहे परेशान 

ग्वालियर । बैंक यूनियनों ने 31 जनवरी और 1 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। दो फरवरी को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश है। इस वजह से तीन दिन तक बैंकों में ताला लटका रहेगा। ग्वालियर के भी बैंकों की शाखाओं के कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल में शामिल हैं /’

उल्लेखनीय है कि हड़ताल के कारण प्रदेश के लाखों अधिकारी, कर्मचारी और पेंशनरों को जनवरी का वेतन और पेंशन मिलने में देरी होगी। बैंककर्मी लंबित मांगों का निराकरण नहीं करने से नाराज हैं। बैंक यूनियनों ने एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है।

एटीएम में भी किल्लत, नेट बैंकिंग सहारा

लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहने की स्थिति में कामकाज पर बड़ा असर पड़ने वाला है। एटीएम में भी कैश की किल्लत बढ़ सकती है। हालांकि हड़ताल के दौरान नेट बैंकिंग के सामान्य रूप से काम करने की संभावना है।

बैंक अधिकारियों का कहना है कि हड़ताल के दौरान किसी तरह की उपभोक्ताओं को दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए उन्हें जानकारी दे दी गई है। मैसेज और फोन के माध्यम से बैंक बंद होने की जानकारी दी गई।

अप्रैल में आठ दिन बंद रहेंगे बैंक

बैंक यूनियनों ने अप्रैल में भी अनिश्चतकालीन हड़ताल का ऐलान किया है। लगातार 3 दिन 11, 12 और 13 मार्च को भी बैंक ने हड़ताल करने का निर्णय लिया है। मार्च में होली और अन्य छुट्टी को मिलाकर करीब आठ दिन बैंक बंद रहने के आसार हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top