Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनदेशराजनीतिराज्य

केजरीवाल के समर्थन में उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भाजपा के एक सांसद द्वारा आतंकवादी कहने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मन्त्री ज्योतिरादित्य सिंधिया केजरीवाल के समर्थन में खड़े हो गए है । उन्होंने इस तरह के शब्द बोलने की न केवल निंदा की बल्कि दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की भी मांग की । सिंधिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह एमपी सरकार के साथ पक्षपात करते हुए धनराशि देने में कटौती कर रही है ।
 सरकार के द्वारा कांग्रेस शासित प्रदेशों में समाज कल्याण की योजनाओं के बजट पर  कटौती करने के मामले में ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। सिंधिया ने कहा है कि केंद्र सरकार की भूमिका होती है, राज्यों को फंड उपलब्ध कराने की….. लेकिन वर्तमान स्थिति में फंड में कटौती की जा रही है, यह संवैधानिक ढांचे का अपमान है। इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है। सिंधिया ने कहा है कि चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए…. ये एक दिन की बात नही है, कई दिनों से ऐसे उदाहरण देखने को मिल रहे, जहां राजनीति में भाषा के स्तर गिर गया है.. जबकि राजनीति का स्तर होना चाहिए।
लेकिन मौजूदा स्थिति में राजनीति का स्तर नीचे गिर रहा है। सिंधिया ने कहा है कि जिन लोगों ने चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है….. उन लोगों पर चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करना चाहिए। आपको बता दें कि बुधवार को बीजेपी के सांसद ने चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को आतंकी कहा था।

Leave a Reply