Now Reading
बसंत पंचमी पर CM योगी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी

बसंत पंचमी पर CM योगी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी

प्रयागराज. माघ मेले (Magh Mela) के चौथे स्नान पर्व बसंत पंचमी (Basant Panchmi) के मौके पर गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम में आस्था की डुबकी लगाई. इस मौके पर उनके साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री नाव पर सवार होकर संगम पहुंचे. इसके बाद अरैल घाट पर मुख्यमंत्री ने गंगा पूजन किया और गंगा आरती की.

पतंगबाजी का भी उठाया लुत्फ
गंगा पूजन और गंगा आरती के बाद माघ मेले में बने सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली. इसके साथ ही बैलून उड़ाकर स्वच्छता का सन्देश दिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने पतंगबाजी का भी लुत्फ उठाया. इसके बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम को ही गंगा यात्रा के साथ प्रयागराज पहुंचे थे. उन्होंने शाम को ही संगम नोज पर गंगा आरती भी की थी.
श्रद्धालुओं को किसी प्रकार क़ी असुविधा न हो इसके लिए सीएम योगी ने अरैल घाट पर स्नान किया. जिला प्रशासन ने सीएम योगी के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतेजाम किए थे. मेला क्षेत्र में अतरिक्त पुलिस बल क़ी तैनाती क़ी गई थी. मेला क्षेत्र में बने 13 पुलिस थानों औऱ 38 पुलिस चौकियों के अलावा पीएसी, आरएएफ क़ी तैनाती के अलावा ड्रोन औऱ सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी क़ी जा रही थी. स्नान घाटों पर जल पुलिस औऱ एनडीआरएफ क़ी टीमों क़ी तैनाती क़ी गई है. प्रशासनिक दावों के मुताबिक़ 80 लाख के क़रीब श्रधालु संगम में आस्था क़ी डुबकी लगाएंगे. सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक सतर्कता बढाई गई है. तीन धड़ों में प्रशासनिक अमला बंटा हुआ है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top