Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

हार के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में जनता दरबार लगाएंगे सिंधिया

लोकसभा चुनाव हार के बाद ज्योतिरादित्य का जनता दरबार 30 को

संसदीय क्षेत्र में एकाएक ज्योतिरादित्य ने बढ़ाई सक्रियता

 

-पूर्व सांसद 30 जनवरी को शिवपुरी में सुनेंगे लोगों की समस्याएं

शिवपुरी ।
लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी सक्रियता फिर से इस संसदीय सीट पर बढ़ा दी है। 30 जनवरी को पूर्व सांसद सिंधिया शिवपुरी आ रहे हैं। हार के बाद शिवपुरी में ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह कोई बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। जनता दरबार के जरिए ज्योतिरादित्य लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इस दौरे को और भव्यता देने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता व पदाधिकारी जुट गए हैं। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि ज्योतिरादित्य का जब शिवपुरी आगमन होगा तो झांसी रोड से गुरुद्वारा रोड, राजेश्वरी रोड आदि स्थानों पर उनका जोरदार स्वागत भी किया जाएगा। इसके बाद वह सर्किट हाउस पहुंचेंगे। इस दौरे को और भव्यता देने के लिए कांग्रेस नेता व पदाधिकारियों ने बैनर पोस्टर लगवा दिए हैं। सिंधिया जिस मार्ग से आएंगे उन मार्गों पर स्वागत वाले बैनर पोस्टर भी लगवाएं गए हैं। गौरतलब है कि इस संसदीय सीट पर हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा के केपी यादव से एक लाख 25 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

*बॉम्बे कोठी नहीं सर्किट हाउस पर जनता दरबार-*

वैसे ज्योतिरादित्य सिंधिया जब भी शिवपुरी आते हैं तो अपनी पारिवारिक निवास बॉम्बे कोठी पर ही आकर रूकते हैं और यहीं पर कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात करते हैं लेकिन इस बार मेल मुलाकात का यह स्थान बदल दिया गया है। इस बार जनता दरबार सर्किट हाउस में होगा। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री हरवीर रघुवंशी का कहना है कि पूर्व सांसद सिंधिया सर्किट हाउस में जनता की समस्याएं सुनेंगे और उनका निराकरण करेंगे। श्री रघुवंशी ने बताया कि जनता से सीधा संवाद स्थापित करना इसका उद्देश्य हैै। वैसे बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में जो कमियां रहीं उनको दूर करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे जनता से सीधा संवाद स्थापित किया जा सके।

*कमलनाथ सरकार के मंत्री भी रहेंगे साथ*-

सिंधिया के दौरे के दौरान प्रदेश की कमलनाथ सरकार के कई मंत्री भी उनके साथ रहेंगे। बताया जा रहा है कि जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्मन सिंह तोमर के अलावा महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी सहित अन्य मंत्रियों के भी आने की संभावना है। ऐसे में आम जनता से मिलने वाले आवदेनों का त्वरित निराकरण हो इसके लिए जनता से सीधा संवाद यहां पर होगा।

Leave a Reply