Saturday, October 31, 2020
ताज़ातरीनदेश

शाह के बयान पर चिदंबरम ने कहा- गांधी से नफरत करने वाले ही इस विरोध से मुक्ति चाहेंगे

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसा है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि शाहीन बाग महात्मा गांधी के मूल विचार का प्रतिनिधित्व करता है। इससे मुक्ति पाने का मतलब अहिंसा और सत्याग्रह से मुक्ति पाना है। इससे पहले, शाह ने रविवार को दिल्ली में बाबरपुर की चुनावी रैली में कहा था कि ईवीएम का बटन इतने गुस्से में दबाना कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है।

अमित शाह ने कहा था कि दिल्ली के चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं रुकेंगी। उन्होंने कहा कि देशभर में कई सर्वे किए गए हैं। एक सरकार शुद्ध पानी तो दूसरी का सड़क निर्माण में पहला नंबर है। कुछ सरकारें विद्युतीकरण में पहले नंबर पर हैं। केजरीवाल सरकार कहीं नहीं है। हां, वह झूठ बोलने वालों की लिस्ट में टॉप पर है। चिदंबरम ने रविवार को भी कहा था कि सीएए के विरोध का स्तर बढ़ाना चाहिए।

शाहीन बाग में महिलाएं और बुजुर्ग धरने पर बैठे

शाहीन बाग में सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन को 40 से ज्यादा दिन बीत गए हैं। धरने पर बैठे लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं। कई बच्चे और बुजुर्ग भी हैं।

दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग

दिल्ली में 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। यहां नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। 2015 के चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें हासिल हुई थीं। भाजपा को 3 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply