Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनराज्य

कांग्रेस के हुए बंधु तिर्की और प्रदीप यादव

रांची. झाविमाे विधायक दल के नेता प्रदीप यादव व पार्टी से निष्कासित बंधु तिर्की दिल्ली में गुरुवार रात सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि औपचारिक घाेषणा नहीं की गई। बंधु ने कहा कि वे कांग्रेस में शामिल हाे गए हैं, पर रांची आकर सभा में औपचारिक घाेषणा करेंगे। दाेनाें के कांग्रेस में जाने से बाबूलाल मरांडी का भाजपा में जाना व पार्टी के विलय की तकनीकी बाधाएं समाप्त मानी जा रही हैं।

राज्य की राजनीति में गुरुवार काे दाे नए घटनाक्रम हुए। पहला यह कि मंत्रियाें के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय हाे जाने के बावजूद हेमंत साेरेन ने शुक्रवार काे हाेनेवाले मंत्रिमंडल का विस्तार टाल दिया। उधर, झाविमाे से निष्कासित विधायक बंधु तिर्की और झाविमाे विधायक दल के नेता प्रदीप यादव कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष साेनिया गांधी से उनके आवास पर मिले। खुद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह दाेनाें विधायकाें काे लेकर साेनिया गांधी के आवास पर पहुंचे थे। उस वक्त कांग्रेस के सांगठनिक मामलाें के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगाेपाल भी माैजूद थे।

… तो कांग्रेस के हो जाएंगे 18 विधायक
बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल हाेने से पार्टी के 16 विधायकाें की संख्या बढ़कर 18 हाे जाएगी। बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के अचानक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद पार्टी के अंदर भी समीकरण बदलेगा। कयास लगाया जा रहा है कि इन दाेनाें में से काेई एक मंत्री भी बन सकता है। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खाेले हैं।

Leave a Reply