Now Reading
साईं जन्मस्थान विवाद / शिर्डी बंद स्थगित

साईं जन्मस्थान विवाद / शिर्डी बंद स्थगित

शिरडी. महाराष्ट्र के पाथरी काे साईं बाबा का जन्मस्थल बताए जाने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ चल रहा बंद रविवार आधी रात से स्थगित कर दिया गया। यह ऐलान शिर्डी से शिवसेना सांसद सदाशिव लोखंडे ने रविवार को स्थानीय लोगों के साथ बैठक के बाद किया। लाेखंडे ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सोमवार को मुंबई में एक बैठक बुलाई है। शिर्डी के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कैलास कोते ने बताया कि यदि बैठक में सकारात्मक निर्णय नहीं आता है तो आंदोलन फिर से शुरू किया जाएगा।

मुंबई में मंत्रालय में आयोजित बैठक में शिर्डी वासियों के साथ सांसद सदाशिव लोखंडे और विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी को साईं बाबा का जन्मस्थल बताते हुए इसके विकास के लिए 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था।

बंद पर किसने-क्या कहा?
इस पूरे विवाद पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने रविवार को कहा, ‘जो विवाद चल रहा है, उसको राजनीति से जोड़ना उचित नहीं है। इसे शांति के साथ सुलझाया जाए।’ इसके जवाब में भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा- ‘मुख्यमंत्री ने साईं जन्मस्थल के बारे में बयान देकर भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। वे अपना बयान वापस लें।’ भाजपा नेता राम शिंदे ने कहा- ‘इस विवाद में राजनीतिक षड्यंत्र है। मुख्यमंत्री ने साईं जन्म स्थल के बारे में जो बयान दिया है, वे उसे वापस ले।’

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top