Now Reading
अधीर रंजन बोले- हां, मैं हूं पाकिस्तानी! देश मोदी-शाह की बपौती नहीं

अधीर रंजन बोले- हां, मैं हूं पाकिस्तानी! देश मोदी-शाह की बपौती नहीं

नागरिकता संशोधन एक्ट के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के द्वारा बीते दिनों दिए गए बयान पर अभी बवाल खत्म ही नहीं हुआ था कि उन्होंने एक और बयान दिया है. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी वाले उनका परिचय पाकिस्तानी के तौर पर करवाते हैं, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां मैं, पाकिस्तानी हूं.

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं. आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं. आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है.’

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘…आज हम कहां रह रहे हैं? हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं. हमें ये स्वीकार नहीं है. ये देश नरेंद्र मोदी, अमित शाह के बाप का नहीं है. हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है. उन दोनों को ये बात समझना चाहिए. वो आज हैं लेकिन कल नहीं होंगे.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP देवेंद्र सिंह के आतंकी कनेक्शन सामने आने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अगर देवेंद्र सिंह, देवेंद्र खान होता तो RSS की ट्रोल आर्मी इस मसले को अभी तक काफी उछाल देती. अधीर रंजन के इस बयान पर भी काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद कांग्रेस ने खुद को इस बयान से अलग किया था.

इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी के कई बयान बवाल की वजह बन चुके हैं, जैसे कि उनके द्वारा लोकसभा के अंदर जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय बताना हो. बीजेपी की ओर से इस मुद्दे पर भी बवाल किया गया था.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top