Sunday, February 23, 2020
Master Category

विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले बोले-राज्य में ब्रह्मा, विष्णु और महेश की सरकार

शिर्डी. महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले ने रविवार को कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा गठित महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार असल में‘ब्रह्मा, विष्णु, महेश’ की तरह है। उन्होंने कहा कि यह सरकार 288 सदस्यों वाली विधानसभा में 170 विधायकों के समर्थन से अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। रविवार शाम को पटोले साईं बाबा मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पत्रकारों ने उनसे राज्य मंत्रिपरिषद में शामिल न किए जाने को लेकर कई विधायकों में नाखुशी के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘एक परिवार में, अगर चार बेटे हैं, तो कुछ खुश हो सकते हैं, कुछ नाखुश। मतलब यह है कि सबको खुश नहीं किया जा सकता।’

भाजपा में भी रह चुके हैं नाना पटोले
कुनबी समुदाय से तालुक रखने वाले नाना सकोली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं। नानाभाऊ पटोले बतौर कांग्रेसी महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता भी रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पटोले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए और उन्हें इसका फायदा भी हुआ। 2014 के आम चुनावों में उन्होंने नागपुर की भंडारा गोंदिया सीट से एनसीपी के बड़े कद के नेता प्रफुल्ल पटेल को करीब डेढ़ लाख वोटों से हरा दिया। 2014 में सांसद बनने के लगभग 4 साल बाद 2018 में नानाभाऊ पटोले ने मतभेद के कारण भाजपा से इस्तीफा दे दिया और फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। नाना पटोले ने कांग्रेस के टिकट पर 2019 में नितिन गडकरी के खिलाफ नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन वे हार गए।

Leave a Reply