Saturday, October 31, 2020
ताज़ातरीनराज्य

अमित शाह के घर रात 3 बजे तक चली बैठक, 45 सीटों पर BJP ने तय किए उम्मीदवार!

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अब अपनी कमर कस ली है. इसी को लेकर अब उम्मीदवारों के नामों पर माथापच्ची का दौर शुरू हो गया है. खबर है कि इसी के चलते बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशियों के नामों पर अंदरखाने मुहर लगानी शुरू कर दी है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की मैराथन बैठक आयोजित हुई. रात 3 बजे तक चली इस बैठक में कौन सी सीट पर किसे खड़ा करना है, यह अहम मुद्दा रहा. साथ ही किसके साथ गठबंधन करना है यह भी अहम टॉपिक रहा.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर बैठक रविवार शाम करीब 8 बजे शुरू हुई जो रात 3 बजे तक जारी रही. बताया जा रहा है कि इस दौरान 70 सीटों में से 45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए. अन्य सीटों के लिए अब आने वाले दिनों में ऐसी ही बैठकों का दौर चलेगा.इस बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ ही दूसरा अहम मुद्दा था गठबंधन. इस दौरान चुनावों के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला और अकाली के साथ गठबंधन को लेकर भी गहन मंत्रणा हुई. बताया जा रहा है कि इसको लेकर अभी एक राय नहीं बन सकी है लेकिन पार्टी के वरिष्ठों ने इस मुद्दे पर लगभग निर्णय ले लिया है और इसकी जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी.

1400 उम्मीदवारों को किया गया शॉर्टलिस्ट
वहीं सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. बीजेपी की चुनाव समिति में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनावों को देखते हुए आयोजित एक बैठक में टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई.हाईकमान को भेजी जाएगी सूची
सूत्रों के अनुसार प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए हैं. जो 1400 नाम सामने आए हैं उन पर स्क्रीनिंग पैनल विचार करेगी और फिर एक लिस्ट अंतिम स्‍वीकृति के लिए पार्टी हाईकमान को भेजी जाएगी.

Leave a Reply