Now Reading
उज्जैन और काशी विश्वनाथनाथ के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा

उज्जैन और काशी विश्वनाथनाथ के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा

इंदौर. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार सुबह महाकाल के दर्शन को उज्जैन पहुंचे। महाकालेश्वर मंदिर में अलसुबह होने वाली भस्म आरती में वे सपत्नीक शामिल हुए। उन्होंने गर्भगृह  में पहुंचकर पूजन-अर्चन किया और भगवान से आशीर्वाद लिया। पंडित आशीष पुजारी ने मंत्री पीयूष गोयल को पूजन अभिषेक करवाया। इस दौरान उन्होंने वाराणसी से उज्जैन के लिए शिवरात्रि पर एक ट्रेन चलाने का आश्वासन भी दिया है। इंदौर में उन्होंने उज्जैन और काशी विश्वनाथनाथ के बीच में विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की।

महाकाल और काशी विश्वनाथ को जोड़ने के लिए रेलवे द्वारा जल्द ही एक विशेष ट्रेन शुरू की जाएगी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंदौर में इसकी घोषणा की। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार पूरे विश्व से कई लोग देश में आना चाहते हैं और पर्यटन की दृष्टि से उज्जैन-इंदौर सहित काशी विश्वनाथ भी घूमना चाहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी के माध्यम से रेलवे द्वारा एक विशेष ट्रेन शुरू की जा रही है। इससे पहले काशी विश्वनाथ के लिए अहमदाबाद से भी एक विशेष ट्रेन 17 तारीख को रवाना हो रही है। उसी की तर्ज पर यह ट्रेन भी इंदौर और काशी के बीच में चलाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंदौर की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि पूरे भारत में आने वाले पर्यटक देश के सबसे सुंदर शहर इंदौर को भी देखना चाहते हैं। देश में जो प्राइवेट ट्रेन चलने वाली है, यह ट्रेन भी उसी में से एक होगी।

रेलवे में निजीकरण के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगले 12 साल में 50 लाख करोड़ का निवेश रेलवे में किया जा रहा है, जिससे कि रेलवे को कई सुविधाएं मिलने वाली हैं। इंदौर से कई ट्रेनों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके लिए विस्तार से योजनाएं बनाई जा रही है और जो नई ट्रेन शुरू होना है उनके ट्रैक पर भी काम चल रहा है, जिसके बाद इंदौर से शुरू होने वाली नई ट्रेनें भी जल्दी चालू हो जाएंगीं। इंदौर से रवाना होने वाली हमसफर एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि ऐसी बात है तो वे अधिकारियों से बात करेंगे।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top