Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनदेश

राहुल गांधी ने किया ‘भारत बंद’ का समर्थन

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लेफ्ट समेत 10 ट्रेड यूनियंस के भारत बंद का समर्थन किया है. राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया है. आज भारत बंद के दौरान पश्चिम बंगाल में कई ट्रैन रोकी गई हैं. बंद का असर धीरे-धीरे दिख रहा है.

 

राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया है?

 

राहुल ने ट्वीट किया है, ‘’मोदी-शाह सरकार की जनविरोधी, श्रमिक विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा की है और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कमजोर किया जा रहा है, ताकि इन्हें मोदी के पूंजीपति मित्रों को बेचने को सही ठहराया जा सके.” उन्होंने कहा, “आज 25 करोड़ कामगारों ने इसके विरोध में भारत बंद बुलाया है. मैं उन्हें सलाम करता हूं.”

हड़ताली समर्थकों ने राज्य के कुछ हिस्सों में रैलियां निकालीं और बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले में सड़कों और रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया. हालांकि, पुलिस ने तत्काल वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए उन्हें हटा दिया. कोलकाता में सरकारी बसें सामान्य रूप से चल रही हैं, लेकिन शुरुआती घंटों में निजी बसों की संख्या कम थी. इस दौरान शहर में मेट्रो सेवाएं सामान्य थीं और सड़कों पर ऑटो-रिक्शा तथा टैक्सियां भी चल रही थीं.

 

गौरतलब है कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 10 मजदूर संगठनों ने बुधवार को भारत बंद के रूप में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इनका दावा है भारत बंद में 25 करोड़ लोग शामिल होंगे.

Leave a Reply