Friday, October 23, 2020
ताज़ातरीनदेश

‘विरोध करने के लिए संसद के खिलाफ ही खड़ी हो गई कांग्रेस’-मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सेशन को प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे हैं.. गुरुवार को पीएम मोदी कर्नाटक दौरे के पहले दिन बेंगलुरु में डीआरडीओ के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. आज भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सेशन में पीएम मोदी ने नागरिकता कानून को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने इस कानून को लेकर हो रहे विरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया.

 

कांग्रेस संसद के खिलाफ खड़ी है

 

पीएम मोदी ने कहा,” कांग्रेस आज विरोध करने के लिए संसद के खिलाफ ही खड़ी हो गई है. कर्नाटक के तुमकुर की रैली में कल पीएम ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि वो किसके लिए नागरिकता कानून का विरोध कर रही है.”

 

 I-STEM पोर्टल किया लॉन्च

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर I-STEM पोर्टल को लॉन्च किया, जो रिसर्च के क्षेत्र में काम करेगा. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा, ”मेरे नए दशक की शुरुआत विज्ञान के कार्यक्रम से हो रही है, पिछली बार जब मैं बेंगलुरु आया था तब चंद्रयान लॉन्च हो रहा था. रिसर्च और डेवलपमेंट का एक ऐसा इकोसिस्टम इस शहर ने विकसित किया है, जिससे जुड़ना हर युवा वैज्ञानिक, हर इनोवेटर, हर इंजीनियर का सपना होता है. लेकिन इस सपने का आधार क्या सिर्फ अपनी प्रगति है? जी नहीं, ये सपना जुड़ा हुआ है, देश के कुछ कर दिखाने की भावना से.”उन्होंने कहा,” न्यू इंडिया को टेक्नोलॉजी भी चाहिए और लॉजिकल टेम्परामेंट भी चाहिए ताकि हमारे सामाजिक और आर्थिक जीवन के विकास को हम नई दिशा दे सकें.” उन्होंने कहा,” आज देश में गर्वनेंस के लिए, जितने बड़े पैमाने पर साइंस एंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो रहा है, उतना पहले कभी नहीं हुआ.भारत के विकास में खासतौर पर ग्रामीण विकास में टेक्नोलॉजी की उपयोगिता को हमें व्यापक बनाना है. आनेवाल दशक भारत में साइंस और टेक्नोलॉजी आधारित गवर्नेंस के लिए एक अच्छा समय होने वाला है.”

Leave a Reply