Thursday, October 29, 2020
देशराज्य

मासूमों की मौत पर सियासत, मायावती ने प्रियंका गांधी को बताया ‘नाटकबाज’

कोटा। राजस्थान के कोटा में स्थित सरकारी जेके लोन अस्पताल में बीते 2 दिनों में 9 और मासूमों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। इसी के साथ दिसंबर में इस अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 100 तक पहुंच गई है। बीते दिसंबर में अस्पताल में बच्चों की मौत की संख्या का आंकड़ा डराने वाला है। बच्चों की मौत के मामले के तूल पकड़ने के बाद गहलोत सरकार ने हरकत में आते हुए अस्पताल अधीक्षक को हटाते हुए तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। इस बीच अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर लापरवाही भी सामने आ रही है। वहीं अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक दिसंबर 2018 में अस्पताल में 77 बच्चों की मौत हुई थी।

सरकारी अस्पताल में हो रही बच्चों की लगातार मौत के बीच पिछले हफ्ते सीएम गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा था कि कोटा के आसपास के जिलों से गंभीर हालत में लाकर बच्चों को भर्ती कराया गया था इसमें नजदीकी राज्य मध्यप्रदेश के बच्चे भी शामिल थे।

कोटा के सरकारी अस्पताल में लगातार हो रही बच्चों की मौत के बीच अब सियासत भी गरमाने लगी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बच्चों की मौत के मामले में गहलोत सरकार के उदासीन और असंवेदनशील रवैये का जिक्र करते हुए सभी को गैरजिम्मेदार बताया है।

इसके साथ ही मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश में तो गरीब पीड़ित माओं से जाकर मिलती हैं लेकिन जहां उनकी पार्टी की सरकार है, वहां जाकर मृतक बच्चों की माओं से नहीं मिलती हैं। ऐसे में यूपी पीड़ितों के परिवारों से मिलना उनका राजनीतिक स्वार्थ और कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी।

Leave a Reply