Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनदेश

‘गुड न्यूज’ पर आईवीएफ सेंटर्स की छवि खराब करने के आरोप, कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर

बीते शुक्रवार को रिलीज हुई अक्षय कुमार की ‘गुड न्यूज’ कानूनी झमेले में पड़ती नजर आ रही है। एक एनजीओ ने फिल्म के सब्जेक्ट को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ताओं के अनुसार फिल्म आईवीएफ सेंटर्स की छवि खराब कर रही है। फिल्म की कहानी एक कंफ्यूजन पर आधारित है, जिसमें सेंटर में कपल के स्पर्म की अदला बदली हो जाती है। गौरतलब है कि फिल्म ने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन करते हुए 17.56 करोड़ रुपए की कमाई की है।

याचिका में क्या कहा गया
अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार याचिका में कहा गया है कि यह फिल्म लोगों को भ्रमित कर रही है। इसे देखने के बाद आमजनों को लगेगा की भारत के आईवीएफ सेंटर्स में इस तरह की घटनाएं होती हैं। उन्होंने फिल्म की रिलीज और प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। याचिकाकर्ताओं के अनुसार यह फिल्म भले ही काल्पनिक हो, लेकिन इसमें एक सेंटर को प्रमोट किया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि इंदिरा आईवीएफ सेंटर में इस तरह की घटनाएं नहीं होती। इससे देश के दूसरे सेंटर्स की छवि को नुकसान होगा।

हालांकि फिल्म कलाकारों और मेकर्स ने यह बात पहले ही साफ कर दी थी कि सीरियस सब्जेक्ट को लेकर काफी गंभीरता से काम किया गया है। उन्होंने कहा था कि सभी कहनी के विषय की गंभीरता से परिचित थे और बेहद सावधानी से फिल्म को बनाया गया है।

फिल्म की कहनी क्या है
कहानी में दो कपल हैं जिनका सरनेम बत्रा है और दोनों पैरेंट्स नहीं बन पाए हैं। इसी वजह से वे आईवीएफ तकनीक का सहारा लेते हैं, लेकिन उनके सरनेम के चलते स्पर्म की अदला बदली हो जाती है। बाद में पूरी फिल्म इसी कंफ्यूजन पर आधारित है। फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, कियारा आडवाणी, करीना कपूर।

Leave a Reply