Now Reading
दिल्ली में चार मंजिला इमारत में लगी आग, सुरक्षित बचाए गए 40 लोग

दिल्ली में चार मंजिला इमारत में लगी आग, सुरक्षित बचाए गए 40 लोग

पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के कृष्णा नगर (Krishna Nagar) इलाके में चार मंजिला इमारत में आग (Fire) लगने की घटना सामने आई है. आग से इमारत में अफरा-तफरी मच गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और इमारत में फंसे 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. आग की इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बिल्डिंग में यह आग गुरुवार तड़के लगभग दो बजकर 10 मिनट पर लगी थी.

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि कृष्णा नगर इलाके में जिस चार मंजिला इमारत में आग लगी उसके भूतल पर प्लास्टिक अपशिष्ट सामग्री रखी थी जबकि ऊपर की मंजिलों पर लोग रहते थे. इमारत में चढ़ने-उतरने के लिए केवल एक ही रास्ता था. अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात दो बजकर 10 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया. आग लगने के बाद सभी निवासी छत पर चले गए जिसके कारण उन्हें बचाना आसान हो गया. उन्होंने बताया कि इमारत से 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया /

दिसंबर में दिल्ली में आग लगने के तीन बड़े हादसे हुएबता दें कि सिर्फ दिसंबर महीने में दिल्ली मे आग लगने से कई बड़े हादसे हुए हैं. सबसे पहले बीते आठ दिसंबर को रानी झांसी रोड स्थित अनाजमंडी इलाके की एक इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. इस हादसे में कुल 44 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी. मरने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले थे. ये सभी यहां बैग बनाने वाली फक्ट्री में काम करते थे.

इसके एक हफ्ते बाद 15 दिसंबर को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में एक रिहाइशी चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी. इस दुर्घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जलने से मौत हो गई थी.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top