Now Reading
एनआरसी के मुद्दे जल्द एनडीए की बैठक बुलाए भाजपा-जदयू

एनआरसी के मुद्दे जल्द एनडीए की बैठक बुलाए भाजपा-जदयू

पटना/दिल्ली. जदयू महासचिव केसी त्यागी ने भाजपा से कहा है कि देश भर में एनआरसी लागू करने के मुद्दे पर एनडीए की जल्द बैठक बुलाई जाए। कुछ पार्टियों ने एनआरसी के मुद्दे पर अपनी राय जाहिर कर दी है। अगर एनआरसी के मुद्दे पर बैठक बुलाई जाती है तो हम उसका स्वागत करेंगे। जिस तरह देश भर में सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) का विरोध हो रहा है, ऐसे में एनडीए की बैठक जरूरी है।

त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं करेंगे। जदयू इसके खिलाफ है। इससे पहले त्यागी ने कहा था कि वोट बटोरने की इस कवायद का सामाजिक समरसता पर काफी बुरा असर पड़ेगा। एनआरसी अभी केवल असम के लिए है। पूरे देश में इसे लागू किए जाने को लेकर न कोई कानून बना है और न ही कोई निर्देश है।

लोजपा भी एनआरसी के खिलाफ
बिहार में एनडीए की दूसरी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को लोगों से बातचीत करने की नसीहत दी है। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि ये सरकार की जिम्मेदारी है कि जो लोग एनआरसी का विरोध कर रहे हैं उन्हें विश्वास में लें। गठबंधन में होने के नाते हमारा केंद्र सरकार से आग्रह है कि प्रदर्शनकारियों से बातचीत की जाए।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top