Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनदेश

उपद्रवियों पर बड़ी कार्रवाई, देशभर में हजारों के खिलाफ FIR

नई दिल्ली। CAA Protest: नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच उपद्रवी हिंसा फैलाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही उपद्रवियों के खिलाफ अब पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दिल्ली, बिहार, यूपी, गुजरात सहित अन्य राज्यों में अब तक हजारों लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है। इसके साथ ही इन उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। विरोध प्रदर्शन का फायदा उठाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सरकार किसी भी तरह की नरमी बरतने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन में कई विपक्षी दल भी मैदान में उतर चुके हैं। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फुटेजेस की मदद से पुलिस उपद्रवियों की पहचान कर रही है।

गाजियाबाद में 3600 के खिलाफ FIR

देश में CAA के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने का काम भी किया जा रहा है। कुछ असामाजिक तत्व शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन को हिंसक प्रदर्शन में बदलने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने 3600 से ज्यादा उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने 65 लोगों की गिरफ्तारी भी की है।

यूपी में भी सैंकड़ों मामले दर्ज

CAA के खिलाफ उत्तर प्रदेश में भी विरोध प्रदर्शन के नाम पर जमकर हिंसा हुई है। राज्य के 20 से ज्यादा जिलों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। उपद्रवियों ने प्रदर्शनकारियों की आड़ में जमकर हिंसा फैलाई। गाड़ियों को आग लगा दी तो वहीं पुलिसकर्मियों पर हमला कर उन्हें घायल किया। पुलिस ने इस मामले में संभल, कानपुर, लखनऊ सहित अन्य जिलों में दर्जनों लोगों पर मामले दर्ज किए हैं। प्रयागराज में 100 उपद्रवियों की पुलिस ने पहचान कर ली है। लखनऊ में उपद्रव करने वाले 200 लोगों की पहचान हुई है।

Leave a Reply