Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनदेश

उत्तर भारत में ठंड का कहर, यातायात भी बुरी तरह प्रभावित

नई दिल्ली: दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. आज दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जबरदस्त कोहरा है. यहां आज सुबह विजिबिलिटी जीरो रही. वहीं दिल्ली के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में पारा 7 डिग्री पहुंच गया है. ठंड का असर यातायात पर भी पड़ रहा है. सड़क के साथ-साथ हवाई यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. दिल्ली में कई उड़ाने देर से चल रही हैं. टेक ऑफ और लैंडिंग में दिक्कतें आ रही हैं.

 

दिल्ली एयरपोर्ट ने दी उड़ाने प्रभावित होने की जानकारी

 

आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है, ‘’खराब मौसम और कम स्टाफ के चलते कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं. अधिक जानकारी के लिए यात्री अपनी एयरलाईन से  संपर्क कर सकते हैं.’

राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया . यहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि औसत से तीन डिग्री कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से सात डिग्री कम है.

 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और हिमपात का अंदेशा

 

मौसम विभाग ने 21 दिसंबर तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और हिमपात का अंदेशा जताया है. किन्नौर जिले के काल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. मनाली में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रहा. कुफरी में तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा. शिमला और डलहौजी में तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि सोलन में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला में 2.1 डिग्री सेल्सियस और मंडी में 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Leave a Reply