Now Reading
शीतकालीन सत्र / विपक्ष का वेल में हंगामा,योगी सरकार लाएगी अनुपूरक बजट

शीतकालीन सत्र / विपक्ष का वेल में हंगामा,योगी सरकार लाएगी अनुपूरक बजट

लखनऊ. वित्तीय वर्ष 2019-20 का दूसरा अनुपूरक बजट योगी सरकार आज यानी मंगलवार को पेश करेगी। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई। लेकिन सपा, बसपा, कांग्रेस के विधायक बैनर पोस्टर के साथ वेल में आ गए और जोरदार हंगामा किया। जिस पर विधानसभा की कार्यवाही 12:20 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधान परिषद में भी विपक्षी दलों के नेताओं ने जोरदार हंगामा किया। यहां भी कार्यवाही स्थगित की गई है।

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश होने वाले अनुपूरक बजट का पूरा फोकस राज्य में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने पर होगा। दूसरे अनुपूरक बजट में एक्सप्रेस वे, मेडिकल कॉलेजों के निर्माण समेत कई योजतनाओं के लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी। यह बजट करीब चार हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का होने का अनुमान है। अनुपूरक बजट मंगलवार को ही कैबिनेट के सामने मंजूरी के लिए रखा जाएगा। इसके बाद इसे सदन में पेश किया जाएगा। यह सत्र 17 से 20 दिसंबर तक चलेगा।

नेताओं ने उठाया उन्नाव मामला
उन्नाव दुष्कर्म मामला और नागरिकता कानून जैसे मुद्दों को लेकर विपक्षी दल के नेताओं यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन हंगामा किया। सपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। महज चार दिनों की कार्यवाही से खफा विपक्ष अपने आक्रामक तेवर के साथ सरकार को घेरने की तैयारी में है। विपक्ष का कहना है कि प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर सरकार की जवाबदेही तय करने की कोशिश की जाएगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top