Now Reading
तीन दिन रहेगा घना कोहरा, उत्तरी हवा लेकर आएगी कड़ाके की सर्दी

तीन दिन रहेगा घना कोहरा, उत्तरी हवा लेकर आएगी कड़ाके की सर्दी

ग्वालियर। पूरे प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। इसका असर आम जनजीवन पर भी पड़ा है। ग्वालियर में धुंध के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भोपाल में शनिवार को कोहरा तो नहीं पड़ा, लेकिन 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली ठंडी हवाओं ने सिहरन पैदा कर दी।

ग्वालियर के मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक, शनिवार को सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है। साथ ही रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। इसका कारण बर्फ से ढंके पहाड़ों से आने वाली उत्तरी हवा होगी। इतना ही नहीं, दिन में उत्तरी हवा चलने से लोग ठिठुरन का अहसास करेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, शहर में 3 दिन घने कोहरे का असर रहेगा। इस साल अभी तक सीजन में सिर्फ एक ही दिन घना कोहरा छाया था।

यात्रियों की बढ़ेगी मुसीबत: कोहरे से वाहन, ट्रेन और फ्लाइट प्रभावित होंगी। इससे यात्रियों की मुसीबत बढ़ेगी। शनिवार से पूरा उत्तर भारत कोहरे की चपेट रहेगा। दिल्ली, आगरा और मथुरा तक घना कोहरा रह सकता है। इसके मद्देनजर रेलवे द्वारा आने वाले दिनों में कई ट्रेनें रद्द की जा सकती हैं। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top