Now Reading
18 साल से फरार सिमी का एक और सदस्य दिल्ली में गिरफ्तार

18 साल से फरार सिमी का एक और सदस्य दिल्ली में गिरफ्तार

बुरहानपुर। 18 साल से मध्यप्रदेश पुलिस सिमी के इलियास पुत्र मोहम्मद अकरम नाम के जिस सदस्य की तलाश थी, वह दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। मप्र एटीएस व दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उसे दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया है।

अकरम को महाराष्ट्र एटीएस को भी तलाश थी तो मप्र पुलिस ने पहले उसे महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया है और बाद में ट्रांजिट रिमांड पर मप्र लाकर पूछताछ की जाएगी। इलियास की बुरहानपुर के 2001 के मामले में मप्र पुलिस को तलाश थी।बुरहानपुर प्रतिनिधि के अनुसार 2006 के मुंबई बम धमाकों के बाद से फरार चल रहे प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन के सक्रिय सदस्य अजीज को गुरुवार शाम खंडवा एटीएस ने बुरहानपुर के पाला बाजार से गिरफ्तार कर मुंबई एटीएस के हवाले कर दिया है। अजीज पर मुंबई धमाकों के बाद एटीएस ने विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 10 और 13 के तहत मामला दर्ज कि या था। तब से वह फरार था और बुरहानपुर में रह रहा था।

बुरहानपुर महाराष्ट्र की सीमा से सटा मध्य प्रदेश का जिला है। गिरफ्तारी के बाद गुरुवार देर शाम अजीज को सीजेएम कोर्ट में पेश कि या था। जहां से उसे 16 दिसंबर तक की ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया। खंडवा एटीएस उसे लेकर इंदौर पहुंची जहां मुंबई एटीएस के हवाले कर दिया गया।

बुरहानपुर के जिला अभियोजन अधिकारी कैलाशनाथ गौतम ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मुंबई एटीएस को 16 दिसंबर से पहले अजीज को मुंबई की कोर्ट में पेश करना होगा। इसके बाद वह उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकेगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top