Now Reading
राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर संसद में हंगामा

राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर संसद में हंगामा

नई दिल्ली: राहुल गांधी अपने रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर घिर गए हैं. लोकसभा में बीजेपी महिला सांसदों ने जमकर हंगामा किया. दरअसल, कुछ दिनों पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक विवादित बयान दिया था. रेप घटनाओं का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया अब भारत को ‘मेक इन इंडिया’ नहीं बल्कि ‘रेप इन इंडिया’ के नाम से जानती है. राहुल गांधी के इस बयान का काफी विरोध भी हुआ था.

 

केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल ने महिलाओं का अपमान किया है. उन्होंनें कहा कि गांधी खानदान के शख्स का ये बयान शर्मनाक है. उन्होंने स्पीकर से कार्रवाई मांग की है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

 

हंगामा इतना बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के एक चुनावी कार्यक्रम में कहा था कि दुनिया आज भारत को रेप कैपिटल के तौर पर देखती है. राहुल गांधी ने कहा  था कि यूपी के एक विधायक ने कथित तौर पर एक महिला के साथ रेप किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर एक शब्द नहीं कहा. बता दें कि राहुल गांधी का इशारा उन्नाव विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तरफ था जो अभी एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार के आरोप में जेल में बंद हैं.

 

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा था कि विदेशी नेता सवाल पूछते हैं कि भारत में बेटियों और बहनों को सुरक्षा क्यों नहीं दी जाती है? इस दौरान उन्होंने बेहद ही विवादित बयान दिया. देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे रेप की घटना को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया भारत को बलात्कार की राजधानी के रूप में जानती है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top