Saturday, January 16, 2021
राज्य

शादी के जोड़े में नव दंपति ने किया मतदान

हजारीबाग. जिले के चार विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान (Voting) जारी है. मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. बूथों पर कतार में खड़े होकर लोग अपने मताधिकारी का प्रयोग कर रहे हैं. हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 225 पर शादी का जोड़ा पहने एक नव दंपत्ति (New Couple) ने मतदान किया. रात में इनकी शादी हुई और सुबह आकर इन्होंने मतदान किया. वोट देने के बाद नव दंपत्ति ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है. और मतदान करना उनकी जिम्मेवारी भी है. इसलिए उन्होंने शादी के साथ-साथ इस जिम्मेवारी को भी निभाया है.

उधर, हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 209 पर विधायक सह भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया. चतरा के सिमरिया में जेवीएम प्रत्याशी राम देव सिंह भोक्ता ने मतदान किया. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या-35 में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान काफी देर से शुरू हुई. रांची विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 61 में फर्जी वोटिंग का मामला सामने आया. एक महिला मतदाता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनका मत बगैर दिए पहले से ही कास्ट हो गया. हालांकि मतदान अधिकारी इसे इलेक्ट्रॉनिक फाल्ट बताया है.

आज झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव में राजधानी रांची समेत 17 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 17 में से पांच सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा, जबकि शेष 12 सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान संपन्न हो जाएगा. इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi), आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto), मंत्री चंदेश्वर प्रसाद सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय करेगी.

Leave a Reply