Home / देश / इंजन के बगैर 10 किलोमीटर दौड़ी ट्रेन, ट्रैक पर पत्थर रखकर रोका

इंजन के बगैर 10 किलोमीटर दौड़ी ट्रेन, ट्रैक पर पत्थर रखकर रोका

भुवनेश्वर.ओडिशा के टीटलागढ़ स्टेशन पर यात्रियों से भरी एक ट्रेन शनिवार रात करीब 10 किलोमीटर तक बिना इंजन के दौड़ी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने कोच के पहियों पर स्किड ब्रेक नहीं लगाए थे। हालांकि, बाद में ट्रेन को काबू करने के लिए ट्रैक पर छोटे-छोटे पत्थर रखे गए और कर्मचारियों ने इसे रोक लिया। ईस्ट कोस्ट रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

 

 

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस शनिवार रात 10 बजे टीटलागढ़ स्टेशन पर पहुंची थी। यहां इंजन को ट्रेन से अलग कर दूसरी ओर जोड़ा जा रहा था। इसी दौरान कई कोच केसिंगा की ओर जाने वाले ट्रैक पर दौड़ने लगे। यहां ट्रैक पर थोड़ी ढलान है। इसके बाद कर्मचारियों ने किसी तरह ट्रेन को रोका और इंजन को मौके पर रवाना किया। फिर ट्रेन इंजन के साथ आगे रवाना की गई।

 

 

 

 

दो लापरवाह अफसरों को सस्पेंड किया

– डिवीजन के मैनेजर (संभलपुर) जयदीप गुप्ता ने बताया कि शंटिंग प्रॉसेस (इंजन को कोच से जोड़ना) के लिए जिम्मेदार दो अफसरों को शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर सस्पेंड कर दिया है। घटना की जांच के लिए सीनियरों अफसरों के कमेटी बनाई गई है, जो रेलवे को रिपोर्ट सौंपेगी।

बिना इंजन की ट्रेन देखकर लोग हैरान

– जब ट्रेन इंजन के बगैर कसिंगा स्टेशन से गुजरी तो वहां इसका इंतजार कर रहे लोग हैरान रह गए। खतरे की आशंका के चलते लोगों ने चिल्लाकर चेन पुलिंग के लिए भी कहा। साथ की कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड भी कर लिया।

Check Also

आसाराम पर फैसले का काउंटडाउन शुरू, जोधपुर में धारा-144 लागू

यौन शोषण केस में जेल में बंद आसाराम पर जोधपुर कोर्ट 25 अप्रैल को अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *