Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / राकेश चौधरी जाएंगे राज्यसभा ,नाम दिल्ली पहुंचा,सीएम से हुई गुफ्तगू

राकेश चौधरी जाएंगे राज्यसभा ,नाम दिल्ली पहुंचा,सीएम से हुई गुफ्तगू

भोपाल । कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे ,प्रदेश के पूर्व आवास एवं पर्यावरण मंत्री चौधरी राकेश सिंह राज्यसभा में जा सकते है । उनके नाम पर भाजपा गंभीरता से विचार कर रही है । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो रोज पहले उंसके एकांत में गुफ्तगूं भी कर चुके है ।

 

 

 

 

 

चौधरी ने पिछली सरकार के समय अपनी उपेक्षा और कतिपय नेताओं के व्यवहार से परेशान होकर पार्टी द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में ही नाटकीय ढंग से भाजपा का दामन थामा था । सूत्रों की माने तो तब उन्हें भाई मुकेश चौधरी को भाजपा से एमएलए का टिकिट और स्वयं चौधरी को राज्यसभा या लोकसभा भेजने का भरोसा दिया था । पार्टी ने उनके अनुज मुकेश चौधरी को तो मेहगांव सीट से टिकिट भी दिया । वे जीते भी । लेकिन राकेश चौधरी को कही कोई स्थान नही दिया गया । उन्हें मप्र हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया ।

 

 

 

 

 

अब मप्र में राज्यसभा के लिए चुनाव होना है । कुछ महीनों बाद ही राज्य में विधानसभा चुनाव है इसलिये भाजपा प्रत्याशी चयन में फूंक  फूंककर पैर रखना चाहती है । पार्टी  इसमे राकेश चौधरी के नाम पर गंभीरता से विचार कर रही  है । मुख्यमंत्री ने हाइकमान को कहा है कि चौधरी को दिए  आश्वासन के पूरे न होने का आगामी चुनावों में दूसरी पार्टियों के नेताओं को पार्टी में लाने की प्रक्रिया में भविष्य में विपरीत असर पड़ेगा ।

 

 

 

 

 

सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ने बीते सप्ताह राकेश चौधरी से एकांत वार्ता कर राज्यसभा के नामांकन संबंधी दस्तावेजो को लेकर बात की । बाद में उनका नाम भाजपा की प्रदेश इकाई द्वारा भेजी गई उम्मीदवारों के पैनल में शामिल कर दिल्ली भेजा गया । पार्टी उनके नाम पर गंभीरता से विचार कर रहा है ।

 

 

 

 

 

 

हालांकि राकेश चौधरी ने इस मामले में कोई टिप्पणी नही की । श्री चौधरी ने इंडिया शाम तक से कहाकि फैसला पार्टी को करना है कि मेरा कहाँ इस्तेमाल करे ? इससे ज्यादा कहने को मेरे पास ज्यादा कुछ नही है ।

Check Also

आधुनिक भारत के जनक थे राजीव गांधी 

ग्वालियर। भारत को आधुनिकता की पटरी पर लाने के लिए राजीव जी ने जिस सोच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.