Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / राष्ट्रपति की यात्रा की तैयारी में जुटा ग्वालियर प्रशासन
file photo

राष्ट्रपति की यात्रा की तैयारी में जुटा ग्वालियर प्रशासन

ग्वालियर । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा की तैयारियों को लेकर कलेक्टर राहुल जैन ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। अगले माह 11 फरवरी को राष्ट्रपति की ग्वालियर यात्रा प्रस्तावित है।

 

 

 

 

कलेक्टर जैन ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों के सभी इंतजाम राष्ट्रपति महोदय की गरिमा को ध्यान में रखकर मुकम्मल करें। उन्होंने कहा व्यवस्थाओं को इस प्रकार से अंजाम दें, जिससे सभी कार्यक्रम सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हों और आम नागरिकों को भी सड़क परिवहन आदि में कठिनाई का सामना न करना पड़े। कलेक्टर ने एयर फोर्स स्टेशन से लेकर राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल तक सभी मार्गों की जरूरत के मुताबिक मरम्मत कराने की हिदायत दी।

 

 

 

 

साथ ही मार्ग के सभी डिवाइडर भी व्यवस्थित करने को कहा। सभी विश्रामगृहों की व्यवस्थायें और सुदृढ़ करने और कार्यक्रम स्थल व मार्गों की विद्युत व्यवस्थायें पुख्ता करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। राष्ट्रपति भ्रमण के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने पर भी कलेक्टर ने विशेष बल दिया।

बैठक में बताया गया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 11 फरवरी को राष्ट्रपति जीवाजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में ही जिला प्रशासन द्वारा हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी व एलिम्को के सहयोग से आयोजित मेगा दिव्यांग शिविर में शिरकत करेंगे।

 

 

 

 

राष्ट्रपति महोदय इसके पश्चात आईटीएम यूनिवर्सिटी के तुरारी कैम्पस पहुँचकर डॉ. राममनोहर लोहिया व्याख्यान कार्यक्रम में शामिल होंगे। शुक्रवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, अपर कलेक्टर दिनेश श्रीवास्तव व शिवराज वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौशल, आईटीएम यूनिवर्सिटी व जीवाजी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिगण तथा लोक निर्माण व विद्युत वितरण कंपनी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

सटीक और सच्ची जानकारी लोगों तक पुस्तकों के जरिये ही पहुंचेगी

पुस्तक मेले में ग्रामीण पत्रकारिता विकास संस्थान और राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा “किताबें कैसे पहुंचें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *