Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / सरकार ने गैरकानूनी और बर्बर ढंग से उजाड़े गरीबों के आशियाने

सरकार ने गैरकानूनी और बर्बर ढंग से उजाड़े गरीबों के आशियाने

 

गरीबों को उजाड़ने वाली सरकार को उजाड़ देगा गरीब : आलोक अग्रवाल

ग्वालियर ।आम आदमी पार्टी ने आज प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल जी के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया ।

 

 

 

 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक श्री आलोक अग्रवाल के नेत्रत्व में कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर हाल ही में उजाड़े गये गरीबों की आवाज उठाई. घेराव के पहले अलकापुरी तिराहे पर रैली को संबोधित करते हुए श्री आलोक अग्रवाल ने कहा की यह सरकार नियम विरुद्ध कार्य कर रही है, लेदर फैक्ट्री,जड़ेरुआ बाँध के निवासियों पर अतिक्रमण के नाम पर जो कार्यवाही की है वह पूर्णतः गैर क़ानूनी और अमानवीय है. इन पर बुलडोजर चलवाने की बजाय मप्र पट्टा अधिनियम के तहत पट्टे दिए जाने थे. यदि किसी सार्वजानिक कार्य के प्रायोजन से जगह ली भी जानी थी तो अधिनियम की धारा 3 के प्रावधानों अंतर्गत उन्हें 450 वर्गफुट जगह दी जानी थी (45 वर्गमीटर) पर उन्हें बसाया जाना था. यही नहीं उनके साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए उन्हें क्रूरता से पीटा गया और सामान भी नही हटाने दिया गया . श्री अग्रवाल ने कहा कि इस सरकार ने जिन गरीबों को उजाड़ा है, 2018 में यही गरीब इस सरकार को उजाड़ देंगे और आम आदमी की सरकार बनायेगे .

 

 

 

 

इसके बाद सैकड़ों प्रभावितों व कार्यकर्ताओं ने रैली निकलकर कलेक्टोरेट का घेराव किया. आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक ने जब ज्ञापन लेने आयीं अनुविभागीय अधिकारी स्वाति जैन से पीड़ितों से बात करने की गुजारिश की और कानून के प्रावधान बताने की कोशिश की तो अनुविभागीय अधिकारी सिर्फ ज्ञापन लेने की बात कर वापस चली गयी. जब पार्टी के कार्यकर्त्ता बात करने पर अड़ गये तब बाद में आ कर उन्होंने चर्चा कर ज्ञापन लिया .

 

 

 

श्री अग्रवाल ने बिजली की लूट के बारे में बोलते हुए कहा कि सरकार और बिजली कंपनियों में सांठ गांठ है, पार्टी ने 2 लाख करोड़ के घोटालों का खुलासा किया इन्ही घोटालों के कारण मप्र में बिजली महंगी है और वसूली जनता से की जा रही है. पार्टी ने मांग की बिजली के दाम दिल्ली सरकार की तरह आधे किये जाएँ, गरीबों के बिल माफ़ किये जाएँ और बिजली कम्पनियों से गैर क़ानूनी कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर यह किया जा सकता है, पार्टी के सरकार में आने पर ऐसे गैर क़ानूनी समझोते रद्द कर जनता को सस्ती बिजली उपलब्ध करायी जाएगी .

 

 

 

 

किसानों के हालत पर बोलते हुए आलोक अग्रवाल जी ने कहा की किसानो के कर्जे माफ़ किये जायें, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागु की जाए , किसानो को फसलों का उचित दाम दिया जाए , दिल्ली सरकार की तरह 50 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा दिया जाए . आलोक जी ने कहा की कई क्षेत्रों को सूखाग्रस्त घोषित करने के बाद भी सुखा राहत मुआवजा नही बांटा गया है तत्काल मुआवजे का वितरण किया जाए ।

 

 

 

 

पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुल्श्रेष्ठ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा की पार्टी इन गरीबों को उजड़ने नही देगी और हर संभव सहयोग पार्टी की तरफ से किया जाएगा , यदि 7 दिन में इन पीड़ितों की समस्या का निराकरण नही किया गया तो इन लोगों को ले कर पार्टी कलेक्ट्रेट पर डेरा जमा लेगी .
हिमांशु कुल्श्रेष्ठ ने कहा पत्रकारों को सच लिखने से डराया जा रहा है उन पर रोज हमले हो रहे हैं , लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की सुरक्षा हेतु पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाए .

 

 

 

 

युवाओं के रोजगार ,पानी,शिक्षा और स्वास्थ की उचित व्यवस्था को ले कर भी पार्टी ने ज्ञापन दिया .
आज के कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक श्री आलोक अग्रवाल के साथ प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ, जिला संयोजक सोमिल शर्मा, कुलदीप बाथम,दिलीप मिश्रा,यतीन्द्र कुशवाह ,मनीक्षा तोमर,पवन चोपड़ा,रजनी तोमर,वीणा,सुभम गुप्ता,श्याम सिंह गौर ,जितेन्द्र नरवरिया ,अजय सिकरवार,धरमदास,केके गर्ग,द्वारिका हर्षाना ,सपन भारद्वाज,भगवान् सिंह कुशवाह ,नरेंद्र नरेल,सुनील अगरिया,गोपाल गुर्जर,सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

Check Also

मध्यांचल ग्रामीण बैंक को चोरों ने निशाना बनाया :कम्प्युटर, बैट्री, कैमरा नगदी सहित 60हजार रूपये की चोरी

शिवपुरी-थाना कोतवाली क्षेत्र में टोंगरा रोड़ पर स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक को बीती रात्रि अज्ञात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.