Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / सामाजिक सहभागिता से ही संभव है जन उपयोगी विकास – माया सिंह

सामाजिक सहभागिता से ही संभव है जन उपयोगी विकास – माया सिंह

श्रीमती माया सिंह ने किया  त्यागी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न   
 
ग्वालियर / प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि प्रतिमाओं का सम्मान और युवाओं को आगे बढ़ाने के लिये सभी समाजों को आगे आकर कार्य करना चाहिए। श्रीमती माया सिंह ने मकर संक्रांति के अवसर पर त्यागी समाज द्वारा मेला ग्राउण्ड पर स्थित भगतसिंह गार्डन में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही। सम्मान समारोह में 220 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।
सम्मान समारोह में दंदरौआ महाराज श्री रामदास महाराज, त्यागी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हृदेश उर्फ बंटी त्यागी, जिला अध्यक्ष श्री भास्कर त्यागी, महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रमिला वाजपेयी, एमआईसी सदस्य श्री धर्मेन्द्र राणा, श्री धीर सिंह तोमर, श्री रामेश्वर भदौरिया, श्री शरद गौतम, श्री जबर सिंह, पुरूषोत्तम टमोटिया, श्रीमती विनती शर्मा सहित त्यागी समाज के गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।   नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि त्यागी समाज द्वारा अपने समाज के प्रतिभावान युवाओं को और सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों को सम्मानित करने का जो कार्यक्रम आयोजित किया है वह सराहनीय पहल है। इस प्रकार के आयोजन सभी समाज के लोगों को करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के कार्यों में भी सामाजिक लोगों की सहभागिता आवश्यक है। स्वच्छता अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केवल सरकार के भरोसे स्वच्छता अभियान को सफल नहीं किया जा सकता है। इस अभियान की सफलता में शहर के हर नागरिक का योगदान आवश्यक है।   कार्यक्रम में दंदरौआ महाराज ने भी उपस्थित लोगों को अपने आशीर्वचन प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि सभी समाजों को देश के कल्याण में बढ़-चढ़कर भागीदारी करना चाहिए। युवाओं को अपने देश के विकास में अपनी महतवपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराना चाहिए। कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान युवाओं और सामाजिक कार्यों में सक्रिय लोगों को सम्मानित भी किया गया।  लॉयन्स क्लब द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किए गए कम्बल   मकर संक्रांति के अवसर पर लॉयन्स क्लब ग्वालियर द्वारा फूलबाग स्थित लॉयन्स पार्क में जरूरतमंदों को क्लब की ओर से कम्बल वितरित किए गए।
प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने उपस्थित जरूरतमंदों को कम्बलों का वितरण किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों के काम में लॉयन्स क्लब के कार्य सराहनीय हैं। इस अवसर पर लॉयन्स के पदाधिकारी और सदस्यगण उपस्थित थे।

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *