Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / पाकिस्तान ने अमेरिका को दी जाने वाली मिलिट्री और खुफिया मदद रोकने का एलान किया

पाकिस्तान ने अमेरिका को दी जाने वाली मिलिट्री और खुफिया मदद रोकने का एलान किया

इस्लामाबाद. अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब सात हजार करोड़ रुपए की मिलिट्री एड रोके जाने के बाद पाकिस्तान ने भी 7 दिन बाद उसे जवाब दिया है। पाकिस्तान ने अमेरिका को दी जाने वाली सभी तरह की मिलिट्री और खुफिया मदद रोकने का एलान किया है। खास बात ये है कि पाकिस्तान ने अभी अमेरिका को लैंड और एयर एक्सेस रोकने पर कोई फैसला नहीं किया है। ये इसलिए अहम हो जाता है क्योंकि अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी ट्रूप्स को रसद जमीन और आसमान के जरिए ही पहुंचाई जाती है। पाकिस्तान की तरफ से पहली धमकी इन्हीं दो रास्तों को बंद करने की दी गई थी। दूसरी तरफ, अमेरिका ने कहा है कि उसे पाकिस्तान ने ऐसे किसी फैसले की जानकारी नहीं दी है।

 

 

 

 

 

 

 

पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर खुर्रम दस्तगीर खान ने मंगलवार रात अमेरिका को मदद रोके जाने के फैसले का एलान किया। अमेरिका ने 2 जनवरी को पाकिस्तान को दी जाने वाली 7 हजार करोड़ रुपए की मिलिट्री एड रोकने का फैसला किया था।
– दस्तगीर ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद से निपटने में काफी कुर्बानियां दीं। अमेरिका ने इन्हें ध्यान में नहीं रखा। खान ने कहा- अब पाकिस्तान अमेरिका को दी जाने वाली मिलिट्री और इंटेलिजेंस एड पर रोक लगा रहा है। – खान ने कहा- अमेरिका को हम लैंड और एयर पैसेज जारी रखेंगे। इस बारे में कोई फैसला जरूरत होने पर ही किया जाएगा।

 

 

 

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *