Home / राज्य / जम्मु और कश्मीर / पुलवामा में CRPF ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद, मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए

पुलवामा में CRPF ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद, मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर हुए आतंकी हमले में अब तक पांच सैनिकों के शहीद होने की जानकारी मिली है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले में चार भारतीय जवान शहीद हुए थे। बाद में एक घायल जवान ने भी दम तोड़ दिया। सेना की जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकवादियों को भी ढेर किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार सुबह तड़के आतंकियों ने सेंटर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकी धमाके और फायरिंग करते हुए सेंटर के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने तड़के करीब दो बजे अवंतीपुरा में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 185वीं बटालियन के शिविर पर हमला कर दिया।
सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया, ‘‘रात करीब दो बजे सशस्त्र आतंकवादी शिविर में घुस आये। वे अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और स्वचालित हथियारों से लैस थे। उन्होंने शिविर में मौजूद संतरियों को चुनौती दी।’’ एक शहीद सीआरपीएफ जवान की पहचान श्रीनगर के रहने वाले सैफुद्दीन सोज के रूप में की गयी है।
बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दोनों आतंकवादियों को शिविर के एक इमारत खंड में रोक लिया गया है और उन पर काबू पाने के लिए अभियान जारी है।’’ शिविर में कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मुकाबले के लिए जवानों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र भी चलाया जा रहा है।’’ इस शिविर में जम्मू कश्मीर पुलिस की एक टीम भी स्थित है।

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *