Home / खेल / मज़बूत शुरुआत के बावजूद भारत ने श्रीलंका को सस्ते में समेटा

मज़बूत शुरुआत के बावजूद भारत ने श्रीलंका को सस्ते में समेटा

 

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व निर्णायक मैच में बेहतरीन शुरुआत के बाद भी श्रीलंका की पारी 44.5 ओवर में 215 रन पर सिमट गई। ऐसे में अब भारत को जीतने के लिए 50 ओवर में 216 रन बनाने होंगे।

 

यदि भारत यह मैच जीत जाता है तो उसके नाम एक और वनडे सीरीज की जीत दर्ज हो जाएगी।इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बुमराह ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए महज 15 रन के कुल स्कोर पर गुनाथिलका 13 को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी, लेकिन इसके बाद थरंगा 95 ने समाराविक्रमा 42 के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 22 ओवर में ही टीम के स्कोर को 132 रन पर पहुंचा दिया।

 

 

 

इस दौरान थरंगा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन उसी दौरान चहल ने समाराविक्रमा को धवन के हाथों कैच कराकर खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद थरंगा ने मैथ्यूज 17 के साथ टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। उस समय लग रहा था कि श्रीलंका की टीम 300 से अधिक का स्कोर आसानी से बना लेगी, लेकिन उसी समय कुलदीप यादव ने थरंगा को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिला दी।

 

 

 

इसके बाद श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सका और ‘तू चल मै आया‘ की तर्ज पर आउट होकर पवेलियन लौटते रहे। यही कारण रहा कि श्रीलंका की टीम पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी।

 

 

श्रीलंका की ओर से गुणारत्ने ने भी 17 रन बनाए, लेकिन 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारत की ओर से कुलदीप यादव व चहल ने सर्वाधिक तीन-तीन, हार्दिक पंड्या ने दो तथा भुवनेश्वर कुमार व बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

 

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *